Movie prime

पटना में पीएम के रोड शो को लेकर स्पेशल गाड़ी, कारकेड रिहर्सल में किया गया शामिल, जगह-जगह पर लगाई गई आकर्षक तस्वीर

 
पटना में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए स्पेशल गाड़ी को तैयार कर लिया गया है। यह पूरी तरह से हाईटेक और लग्जरी है। शनिवार को कारकेड के रिहर्सल के दौरान गाड़ी को भी शामिल किया गया। गाड़ी पूरी तरह से भगवा कलर में रंगी हुई है। इस पर पीएम की तस्वीर लगी हुई है।
इस गाड़ी को इस डिजाइन से बनाया गया है कि पीएम खड़े रहेंगे, तब भी एसी की हवा उनके चेहरे तक पहुंचेगी। वहीं, पीछे बैठने की भी व्यवस्था है। गाड़ी में लाइटिंग का भी अच्छा प्रबंध किया गया है।
इसी गाड़ी पर सवार होकर पीएम न्यू डाकबंगला चौराहा, एग्जीबिशन रोड, भट्टाचार्य रोड, पिरमुहानी होते हुए जेपी गोलंबर तक साढ़े चार किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इसके लिए निर्धारित रूट पर रिहर्सल भी किया जा रहा है। गाड़ी को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।
जिन मार्गों पर रोड शो होगा, उन पर शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक ट्रक, ट्रैक्टर, पिकअप वैन या अन्य मालवाहक वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। यही नहीं पटना के सभी वीवीआईपी इलाकों में भी इस दौरान मालवाहक वाहनों की एंट्री नहीं होगी। अगर कोई मालवाहक वाहन इस एरिया में प्रवेश करेगा तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही जुर्माना भी भरना पड़ेगा।
इधर, प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। रोड शो वाले मार्ग पर तीन हजार पुलिसकर्मी, थाना की पुलिस के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल और रैफ के जवान तैनात रहेंगे। किसी ने बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की तो जेल भेजा जा सकता है।
हर तीसरे भवन पर जवान की तैनाती रहेगी। एसएसपी राजीव मिश्रा ने सभी पुलिस अफसरों और थानेदारों को सघन जांच अभियान चलाने को कहा है।
होटलों, मॉल, प्रतिष्ठानों के बड़े-बड़े भवनों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। होटलों के मैनेजरों को कोई संदिग्ध व्यक्ति रुकने पर पुलिस को फौरन सूचना देने को कहा गया है। ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के साथ तीन से चार किमी के दायरे में एक सेक्टर प्रभारी रहेंगे जो यह देखेंगे कि कोई भी वाहन या ठेला-खोमचा सड़क पर न रहे।