Movie prime

खुलने लगी I.N.D.I.A गठबंधन की गांठ, PK ने बताई वजह, नीतीश पर कही ये बात

 

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की गांठ खुलने लगी है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ‘एकला चलो ‘रे का मन बना लिया है. वहीं पंजाब की सभी सीटों पर में सीएम भगवंत मान ने भी अपनी पार्टी का उम्मीदवार उताराने का ऐलान कर दिया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया है. इनसब के बीच जनसुराज पदयात्रा में लगे प्रशांत किशोर I.N.D.I.A गठबंधन में फूट की वजह बताई है. 

बेगूसराय जिले के मटिहानी प्रखंड में प्रशांत किशोर ने जनसुराज यात्रा के दौरान बुधवार को मीडिया से बातचीत की. पीके ने कहा कि वह पिछले 6-8 महीनों से कह रहे हैं कि I.N.D.I.A गठबंधन में जितने बड़े नेता बैठे हैं, उन सभी के मुख्यमंत्री बनने का अभियान उन्होंने चलाया था. इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे शामिल हैं. इन सभी के मुख्यमंत्री बनने और चुनाव जीतने में उन्होंने कंधा लगाया. इसके बावजूद वह हमेशा से कह रहे हैं कि गठबंधन में कुछ होने वाला नहीं है. पीके ने कहा कि ये सभी नेता अलग-अलग अपना क्षेत्र बचाने में लगे हुए हैं. गठबंधन में कोई एकरूपता नहीं है, कोई नैरेटिव नहीं है, एक-दूसरे की मदद का प्रावधान नहीं है। इससे कुछ नहीं होने वाला है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप बंगाल की बात करते हैं, आप बताइए कि बिहार में गठबंधन हो गया. एनडीए के सवाल पर उन्होंने कहा कि उसमें रह क्या गया है.सब चीज एक ही व्यक्ति के नाम पर है, नरेंद्र मोदी। मोदी ने जो कह दिया वही तय हो जाएगा.पीके ने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके सामने जिस I.N.D.I.A महागठबंधन की परिकल्पना की गई. जिसकी पहली बैठक बिहार के पटना में हुई, तो सबसे पहले तो बिहार में सीटों का बंटवारा घोषित होना चाहिए