Movie prime

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फ़ोन पर की बातचीत

 

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शनिवार को फोन पर बातचीत की है. दोनों के बीच करीब 6 महीने बाद बातचीत हुई है. वैसे मीडिया में इसकी खबर सोमवार को आई है. वैसे इस बातचीत के बाद राजनीति तेज हो गई है और अटकलें लगाई जाने लगी है कि नीतीश फिर बीजेपी के साथ जाएंगे.

nitish shah call new

वैसे नीतीश कुमार ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन किया था. उन्होंने बताया है कि दो दिन पहले अमित शाह ने कॉल किया था और इस दौरान दोनों के बीच अच्छी बातचीत हुई. बता दें कि अमित शाह ने 11 फरवरी को बिहार सीएम आवास में फोन किया था और नीतीश कुमार से बात की थी.

औरंगाबाद में समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि बिहार के राज्यपाल बदल गए तो नीतीश कुमार ने कहा कि 'परसों ही हमको सूचना दी थी गृहमंत्री जी (अमित शाह) ने। उन्होंने ही बताया था। 

आपको बता दें केंद्र ने देश के कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. इसके अलावा कई प्रदेशों के राज्यपाल बदले गए हैं.  इसी कड़ी में बिहार के राज्यपाल को भी बदला गया है. फागू चौहान पहले बिहार के राज्यपाल थे. लेकिन हालिया फेरबदल के बाद उन्हें मेघालय का राज्यपाल बना दिया गया है. बिहार के नए राज्यपाल का जिम्मा राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को दिया गया है. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर पहले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे. 

बिहार के राज्‍यपाल फागु चौहान की तबीयत में सुधार नहीं, एयर एंबुलेंस से भेजे  गए दिल्‍ली; डाक्‍टर ने कही ये बात - Bihar Governor Fagu Chauhan referred to  Delhi AIIMS from ...