Movie prime

विस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष आमने-सामने, महेश्वर हजारी बोले- पार्टी आलाकमान के दबाव में नहीं दे रहे इस्तीफा

 

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि उनका पद को लेकर फैसला विधायक करेंगे साथ ही ये भी कहा कि विधानसभा संचालन नियमावली के तहत ही काम कर रहे हैं. जिसपर बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने साफ कहा है कि बजट सत्र के दौरान विधानसभा का संचालन वो खुद करेंगे.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी का इस्तीफे से इनकार पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने कहा कि हमारा अनुमान था कि समाजवादी नेता होने के नाते वो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देंगे. लेकिन उनका इस्तीफे से इनकार करना दुर्भाग्य की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि बिहार विधानसभा नियमावली के अनुच्छेद 179 में स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि जिस अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ गया हो वह आसन पर नहीं बैठ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सदन की शुरुआत में अध्यक्ष आसन पर बैठेंगे तो उन्हें अपनी बात बता कर हटाना ही पड़ेगा. उन पर अविश्वास प्रस्ताव 28 तारीख को ही लगा है. उनके खिलाफ मतदान भी होगा जिसके बाद उनको हटाना ही पड़ेगा. जिसके बाद उपाध्यक्ष को ही सदन का संचालन करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वो अपने मन से नहीं बल्कि पार्टी आलाकमान के दबाव में इस्तीफा ना देने की बात कर रहे हैं.