Movie prime

कब खुलेगी पगड़ी? सम्राट ने दे दिया जवाब, बोले-बाल भी मुंडवा लूंगा

 

बिहार में एनडीए की सरकार बन गई है. नीतीश कुमार ने एकबार फिर से सीएम पद की शपथ ली. वहीं भाजपा के सम्राट चौधरी और विजय चौधरी डिप्टी सीएम बने हैं. ऐसे में बड़ा सवाल बड़ा सवाल ये है कि नीतीश से हाथ मिलाने के बाद सम्राट चौधरी की प्रतिज्ञा का क्या होगा. उनकी उस पगड़ी का क्या होगा जो उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से उतारने के बाद ही खोलने का प्रण लिया है. इसका जवाब आज सम्राट चौधरी ने अलग ही अंदाज में दिया है.

आज प्रेस कांफ्रेस के दौरान डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से उनके पगड़ी को लेकर सवाल पूछ लिया गया. जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं भावुक होकर इस मुरेठा की कहानी सुना रहा हूं. मेरी मां का जब निधन हुआ था तो मैंने मुरेठा बांधा था. लेकिन उसी दौरान पार्टी ने मुझे विधान परिषद में विपक्ष का नेता बना दिया था. तब मैंने कसम खायी थी कि मुरेठा कब उतारूंगा. लेकिन मेरी पार्टी यानि भाजपा मेरी दूसरी मां है. अपनी दूसरी मां के सम्मान के लिए मैं कुछ भी करने को तैयार हूं. 
डिप्टी सीएम  सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने निर्णय लिया कि हमें नीतीश कुमार के साथ जाना है तो मेरे लिए बहुत भावुक पल था. मैंने उसी समय कहा-मैं अयोध्या जा रहा हूं. मैंने पार्टी नेतृत्व को कह दिया कि मैं वहीं अपना मुरेठा उतारूंगा और अपना सिर मुंडवा कर प्रभु श्री राम के चरणों में समर्पित कर दूंगा. 

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही हूं. पार्टी के सम्मान में मुझे कुछ भी करना पड़े उसके लिए मैं तैयार हूं. व्यक्तिगत हित बड़ा नहीं हो सकता. व्यक्तिगत फैसले को रद्द किया जा सकता है. लेकिन पार्टी औऱ समाज उससे बड़ा है. पार्टी के फैसले और बिहार के हित को देखते हुए मैं प्रभु श्री राम के चरणों में अपना मुरेठा और सिर का बाल मुंडवा कर समर्पित करूंगा