Movie prime
भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास
 

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. मिताली राज ने अपने ट्विटर पर रिटायरमेंट का ऐलान किया। मिताली राज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “इतने सालों से आपके प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद. मैं अपनी दूसरी पारी के लिए आपके आशीर्वाद और सपोर्ट चाहूंगी.” वैसे बता दें मिताली राज दुनिया में सर्वाधिक रन बनाने वालीं महिला बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए. 

मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, खत्म किया 23 साल का करियर  - Mithali raj retirement international cricket women bcci tweet tspo -  AajTak

आपको बता दें मिताली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हर सफर की तरह, मेरे क्रिकेट करियर का भी एक मोड़ पर आकर अंत होना था. आज वो दिन है, जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मे से संन्यास ले रही हूं. मैं मन में हमेशा भारतीय टीम को जिताने का इरादा लेकर मैदान में उतरी और उसके पूरी कोशिश भी की. भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला, उसे मैं हमेशा याद रखूंगी. मुझे लगता है कि अब मेरे लिए बल्ला टांगने का सही समय आ गया है. कई युवा खिलाड़ी हैं, जो टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं. भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरा है.”

Image
बता दें कि मिताली राज पिछले 23 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही थीं. मिताली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 12 महिला टेस्ट, 232 महिला वनडे और 89 महिला टी 20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कुल 10, 868 रन बनाए, जिनमें 8 शतक शामिल हैं. मिताली ने वनडे क्रिकेट में 8 विकेट भी अपने नाम किए. 

india can win 50 over world cup says mithali raj: भारत 50 ओवर का वर्ल्ड कप  जीत सकता है बोलीं मिताली राज - Navbharat Times