Movie prime
विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग, उधर कई बड़े अधिकारी आपस में उलझे रहे!
 

बिहार की राजधानी पटना में विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार सुसुबह भीषण आग लग गई. यह मामला शास्त्री नगर थानाक्षेत्र का है. नया सचिवालय के पास स्थित विश्‍वेश्‍वरैया भवन में बुधवार की सुबह भीषण आग आग गई. बहुमंजिला भवन में राज्य सरकार के कई महत्वपूर्ण विभागों के कार्यालय हैं. जानकारी के मुताबिक आग तीसरी मंजिल से शुरू होकर बढ़ते चली गई. इस दौरान अग्निशमन विभाग की DG शोभा ओहतकर ने स्थानीय पुलिस के उदासीन रवैये को लेकर आक्रोशित दिखीं. उन्होंने कहा कि लोकल पुलिस को मौके पर रहना चाहिए था. जो काम लोकल पुलिस को करना चाहिए थे वो हमारी टीम कर रही है. हमारी टीम यहां से पब्लिक को हटा रही है. हम आग पर भी काबू पाने में हुए हैं. उन्होंने कहा सारा काम हमारी टीम नहीं कर सकती. लोकल पुलिस के नहीं रहने की वजह से लोग घटनास्थल के करीब आते हैं. लॉ एंड आर्डर की समस्या होती है. पब्लिक को भी हटाने का काम भी हमलोग ही कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं खुद पब्लिक को हटा रहा हूं. शोभा ओहतकर ने सवाल करते हुए कहा कि क्या सीनियर एसपी को पता नहीं है कि यहां पर क्या हो रहा है. अग्निशमन DG शोभा ओहतकर ने कहां कि मुझे जैसी ही घटना की सुचना मिली हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने में जुट गई है.

VIDEO: IPS Shobha Ahotkar Reaction On Fire Broke Out In Patna Visvesvaraya  Bhawan SSP Could Not Answer Ann | VIDEO: पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी  आग तो क्यों भड़क गईं शोभा

उन्होंने कहा कि इतनी बढ़ी घटना होने के बाद भी लोकल पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. शोभा अहोतकर के इस बयान पर डीएम चंद्रशेखर ने आपत्ति जताई और फायर डीजी के बयान को बकवास करार देते हुए कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. 

Bihar News DG Fire Shobha Ahotkar erupts on Patna Police questions raised  on SSP DM Chandrashekhar called the statement nonsense - पटना पुलिस पर  भड़कीं डीजी फायर शोभा अहोतकर, एसएसपी पर उठाए

बताया जा रहा कि आग बिल्डिंग के तीसरी-चौथी मंजिल पर लगी. धीरे-धीरे आग ने 6वीं मंजिल को भी अपनी काबू में ले लिया. आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई. अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आगजनी की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 6वीं मंजिल की आग बुझाने के लिए एयरपोर्ट से हाइड्रोलिक मशीन मंगवाई गई और आग बुझाने के काम में जुट गईं. काफी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, DG शोभा ओहतकर ने  कहां कि यह शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है. पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था. उन्‍होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. 

बिहार: पटना के विश्वेश्वरैया भवन में भभकी भीषण आग

वहीं आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर NDRF की टीम को मौके पर बुलाया गया है. साथ ही पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया गया है. बता दें कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन के जिस हिस्‍से में आग लगी है. बता दें कि इस बिल्डिंग में कई महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के ऑफिस हैं. लघु जल संसाधन. ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय हैं. आग का असर तीसरी से पांचवीं मंजि‍ल तक हुआ है. हालांकि. तीसरी मंज‍िल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है. मगर भवन के ऊपर के ह‍िस्‍से में आग बुझाने में मुश्‍क‍िल आ रही है. बता दें कि विश्वेश्वरैया भवन में इन दिनों मेंटेनेंस का काम चल रहा है और इसे नया लुक दिया जा रहा है. इसके लिए बीते कई महीनों से यहां निर्माण का काम जारी है. बताया जा रहा है कि इसी निर्माण कार्य के दौरान ही ऊपरी मंजिल पर आग लग गई. यहां महत्वपूर्ण विभागों के सरकारी दस्तावेजों को नुकसान पहुंचने की आशंका है.

जिस फ्लोर पर आग लगी थी, उसे बुझा दिया गया है, लेकिन 5वीं मंजिल से अभी भी काला धुआं निकल रहा है. विश्‍वेश्‍वरैया भवन में लगी आग से ब‍िहार ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री का ऑफिस पूरी तरह से तबाह हो गया है. आग लगने से सरकार को भारी क्षति होने का अनुमान है. ADM (लॉ एंड ऑर्डर) ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी है.