Movie prime

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किया KISS, विवाद के बाद दलाई लामा ने मांगी माफ़ी

 

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में माफी मांगनी पड़ी. दरअसल सोशल मीडिया पर दलाई लामा के एक वायरल वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वह एक नाबालिग लड़के के होठों पर किस करते हैं और फिर उसे अपनी 'जीभ चूसने' को कहते हैं. जिसको लेकर दलाई लामा ने माफ़ी मांग ली है. 

Dalai Lama's video kissing minor boy on lips, asking him to 'suck his  tongue' sparks row - India Today

दलाई लामा ने माफ़ी मांग मांगते हुए कहा कि 'एक वीडियो क्लिप सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें हाल में ही एक लड़के से मुलाकात कर दलाई लामा ने उससे पूछा कि क्या वह उन्हें गले लगा सकता है.''अगर उनके शब्दों से कोई आहत हुआ है, तो वह लड़के और उसके परिवार से माफी चाहते हैं, साथ ही दुनिया भर के अपने दोस्तों से भी. दलाई लामा अकसर जिन लोगों से मिलते हैं, उन्हें मजाकिया अंदाज में चिढ़ाते हैं, पब्लिक में भी और कैमरा के सामने भी. उन्हें घटना पर खेद है.'


वैसे दलाई लामा की यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि एक अध्यात्मिक गुरु का ये व्यवहार घिनौना है. एक यूजर ने लिखा- दलाई लामा का ऐसा व्यवहार देखकर चौंक गया हूं. एक यूजर ने लिखा- किसी भी बच्चे को ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए. दलाई लामा पर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POCSO) के तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए. 

Dalai Lama apologises after viral video showed him kissing a young boy,  says the boy had asked for a hug