Movie prime

PM मोदी के UNGA संबोधन पर चिदंबरम का तंज, ‘किसी ने ताली भी नहीं बजाई’

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को अपने अमेरिकी दौरे के आखिरी दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया. वहीं पीएम मोदी के इस संबोधन को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जहां देश को गौरवान्वित करने वाला बताया, वहीं कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने तंज कसा है. इतना ही नहीं कपिल सिब्बल ने भी प्रधानमंत्री पर तंज कसा है. 

आपको बता दे कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, “जब पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया तो मुझे बहुत निराशा हुई, क्योंकि कुछ ही सीटें उस समय भरी हुई थीं और इससे भी ज्यादा निराशा तब हुई जब किसी ने ताली भी नहीं बजाई. संयुक्त राष्ट्र में भारत का स्थायी मिशन गड़बड़ा गया है.”

तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को मदर ऑफ ऑल डेमोक्रसी बताया, मुझे उम्मीद है कि योगी जी और हिमंत बिस्वा शर्मा सुन रहे होंगे.”

बता दे बीते शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी ने पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान का बिना नाम लिए खूब खरी-खोटी सुनाई. पीएम मोदी ने कहा कि जो भी आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. अफगानिस्तान के हालातों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें इसके लिए भी सतर्क रहने की जरूरत है कि कोई भी देश वहां की नाजुक स्थितियों का अपने स्वार्थ के लिए एक टूल की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश न करे. वैसे बता दे प्रधानमंत्री मोदी अपनी तीन दिन की अमेरिकी यात्रा पूरी कर रविवार को भारत लौट रहे हैं. वो 11:30 बजे तक दिल्ली उतर जाएंगे.