Movie prime
चीन की मशहूर टेनिस खिलाड़ी ने पूर्व उप-प्रधानमंत्री पर लगाए यौन शोषण के आरोप
 

चीन की मशहूर टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने एक बड़ा आरोप लगाकर पूरे देश में भूचाल ला दिया है. वर्ल्ड की नंबर-1 टेनिस डबल्स प्लेयर का खिताब अपने नाम पर चुकीं शुआई ने चीन के एक पूर्व उप प्रधानमंत्री पर जबरन यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर ये खुलासा किया. हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी, लेकिन तब तक उनकी पोस्ट का स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था. 

खबरों के अनुसार पेंग शुआई ने लिखा था कि, कई सालों पहले जबरन यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है. इसके बाद दोनों के बीच सहमति से संबंध बने थे. पेंग उन्हें चाहने लगी थीं लेकिन झांग पर वे विश्वास नहीं कर पाती थी. उन्होंने ये भी लिखा कि तीन साल पहले बीजिंग में टेनिस के मैच का प्रबंध झांग ने कराया था. इसके बाद झांग, पेंग को अपने कमरे में ले गए थे जहां उनका जबरन यौन उत्पीड़न किया गया था. जिसके बाद पेंग काफी घबरा गई थीं. पेंग ने ये भी कहा कि उनके पास इस बात को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है. 

वैसे बता दे इस पोस्ट को पब्लिश करने के लगभग आधे घंटे बाद टेनिस स्टार ने उसे हटा दिया गया था. इस खुलासे के बाद से इंटरनेट पर पेंग का नाम तेजी से सर्च किया जा रहा है. गौरतलब है कि चीन में शीर्ष नेताओं का निजी जीवन विशेष रूप से एक संवेदनशील विषय है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पेंग को अपने इस पोस्ट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.