Movie prime

देश के दिग्गज वकीलों में शुमार और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने की तीसरी शादी

 

देश के दिग्गज वकीलों में शुमार और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे इन दिनों सुर्खियों में आ गए हैं. हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में तीसरी बार शादी रचाई है. हरीश साल्वे ने त्रिना नाम की युवती से लंदन में शादी कर ली है. इस हाई प्रोफाइल शादी में उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने भी शिरकत की.

वैसे हरीश साल्वे देश के सबसे महंगे वकीलों में से एक हैं. इन्हें 2015 में पद्म भूषण अवॉर्ड मिला। वे 1999 से 2002 तक देश के सॉलिस्टिर जनरल रहे। सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में तीन दिन के भीतर ही अग्रिम जमानत दिलाने वाले वकील भी हरीश साल्वे ही थे. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े केस भी लड़े. 

वैसे साल्वे की पहली पत्नी की बात करें तो उनका नाम मीनाक्षी साल्वे है. मीनाक्षी एक प्रसिद्ध भारतीय कलाकार, कला संग्रहकर्ता और ग्लास डिजाइनर हैं. मीनाक्षी साल्वे का जन्म 1960 में मुंबई में हुआ था. उनका जन्म मराठी भाषी परिवार में हुआ था. हरीश साल्वे साल 2020 की शुरुआत में ही अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे से कानूनी रूप से अलग हो गए थे. दोनों की दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी का नाम साक्षी है, जबकि छोटी बेटी का नाम सानिया है. 

मीनाक्षी से अलग होने के कुछ ही महीनों बाद साल्वे ने  कैरोलिन से दूसरी शादी की थी. कैरोलिन की भी यह दूसरी शादी थी. दोनों ने साल 2020 में लंदन के एक निजी चर्च में शादी की थी. दोनों की मुलाकात एक आर्ट इवेंट में हुई थी. मुंबई मिरर के साथ एक इंटरव्यू में साल्वे ने कहा था कि वह एक कठिन वर्ष से गुजर रहे थे और कैरोलिन उनका सहारा बनीं थीं.