Movie prime
BPSC पेपर लीक मामले में आईएएस अफसर से डेढ़ घंटे तक EOU ने की पूछताछ
 

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने वायरल प्रश्न-पत्र भेजने वाले आईएएस अफसर से भी डेढ़ घंटे तक पूछताछ की. एडीजी आर्थिक अपराध इकाई नयैर हसनैन खां की मौजूदगी में एसआईटी द्वारा की गई पूछताछ के दौरान वायरल प्रश्न-पत्र को लेकर उनसे कई सवाल पूछे गए. कुछ का तो उन्होंने जवाब बड़े आराम से दे दिया पर पर कई सवालों में अटक गए.

BPSC Prelims Exam 2021: Deadline To Apply Ends Today, Check Application  Steps Here

आपको बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई के अधिकारियों ने आईएएस अधिकारी से कई सवाल किए. पूछा गया कि उनके मोबाइल पर वायरल प्रश्न-पत्र किसने भेजा? उसकी पहचान और मोबाइल नंबर की जानकारी मांगी गई. प्रश्न-पत्र कितने बजे आया और उन्होंने उसे कब देखा? प्रश्न-पत्र को और भी कहीं भेजा गया था या नहीं? ऐसे कई सवाल जांच टीम ने आईएएस अफसर से किए. जांच टीम के अनुसार, आइएएस अफसर का जांच में सहयोग मिल रहा है. आगे भी उनसे जरूरत के अनुसार, पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.

वहीं सूत्रों की मानें तो यह आईएएस अधिकारी फिलहाल बिहार में प्रतिनियुक्ति के तौर पर तैनात हैं. इसी आईएएस अधिकारी के मोबाइल पर बीपीएससी का वायरल और आउट प्रश्नपत्र आया था. जिस शख्स ने आईएएस अधिकारी को प्रश्नपत्र भेजा था, उसके बारे में भी उनसे जानकारी ली गई. उन्होंने अपने जवाब में कहा कि उस शख्स को वह पहचानते हैं, लेकिन उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं.