Movie prime
गिरिराज सिंह की मांग, उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी मदरसों और मस्जिदों की हो जांच
 

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि खासकर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में यह बहुत ही आवश्यक है. सर्वे के बाद इस बात की जानकारी मिल सकेगी कि इन मदरसों और मस्जिदों में कौन लोग रह रहे हैं और क्या कर रहे हैं. 

Shandilya' Giriraj Singh: Union Minister Prefixes 'Gotra' to His Name to  Save Sanatana Dharma

गिरिराज सिंह ने बिहार में भी मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए. खास कर सीमावर्ती इलाके में चाहे वो नेपाल का सीमा हो, बंगलादेश की सीमा हो, चाहे बंगाल से जुड़ा हुआ सिमा हो. सारे सिमा पर मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए. कौन लोग उसमें रह रहे है. उसमे क्या कर रहे है. भारत के खिलाफ कोई बात तो नहीं कर रहे है या भारत के पक्ष में कोई बात कर रहे है इसकी समीक्षा होनी चाहिए इसका सर्वे होना चाहिए.

जानकारी के लिए  बता दें उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर राज्य के सभी जिलाधिकारियों को सर्वे कराने के निर्देश दिया हैं. जल्द मदरसों का सर्वे पूरा होगा और उसके बाद इसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी जाएगी. सरकार ने राज्य के सभी गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे 5 अक्टूबर तक कराने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए हैं. सर्वे का काम पूरा होने के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिले के गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों की सर्वे रिपोर्ट सरकार को  25 अक्टूबर तक भेजनी है.

Man arrested for objectionable tweet on Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath -  सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने वाला शख्स गिरफ्तार