Movie prime
नवादा की दो सगी बहनों ने किया कमाल, एक साथ बनीं दारोगा
 

हर कोई एक बेहतर भविष्य बनाना चाहता है लेकिन उनमें से कुछ ही इसको प्राप्त करने के कठिन रास्ते पर चलने का साहस करते हैं. वैसे उपलब्धि प्राप्त करना आसान नहीं होता है. इसे प्राप्त करने में समय लगता है. अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज आप जिस संघर्ष से गुजरेंगे, वह आपको एक बेहतर भविष्य बनाने में मदद करेगा. सफल लोग वही होते हैं जिन्होंने सभी दुखों और कष्टों को झेला है. एक ऐसा ही मामला बिहार के नवादा से सामने आया है जहां दो सगी बहनें एक साथ दारोगा बन गई हैं.

सगी बहनें पूजा और प्रिया ने एक साथ दारोगा भर्ती परीक्षा पास की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बता दें नवादा के पकरीबरावां की दो सगी बहनें एक साथ दारोगा बन गई. इससे न केवल उनके घर में बल्कि पूरे गांव और क्षेत्र में खुशी का आलम है. दोनों बहनों ने एक साथ दारोगा भर्ती परीक्षा पास कर बता दिया कि सच्‍ची लगन और मेहनत के दम पर किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है. दोनों बहनें पहले सही दारोगा बनने का सपना संजो कर रखा था, जिसे अपनी मेहनत के दम पर साकार भी किया. वैसे ये दोनों बहने पूजा और प्रिया सामान्य परिवार से आती है. गृहणी रेखा देवी एवं व्यवसायी मदन साव की बेटियां पूजा कुमारी एवं प्रिया कुमारी ने सब इंस्पेक्टर बनकर अपने माता-पिता के साथ ही पूरे परिवार का नाम रोशन किया है. 

आपको बता दें प्रिया कुमारी ने 2013 में प्रोजेक्ट कन्या मध्य विद्यालय पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा पास की और उसे 77 प्रतिशत मिला. दूसरी बहन पूजा कुमारी ने वर्ष 2014 में हाई स्कूल पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा पास की और उसे 66 प्रतिशत अंक मिला. दोनों बहनों ने कृषक कॉलेज धेवधा, पकरीबरावां से इंटर और ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी की है. पूजा ने पहली बार में ही सफलता हासिल की है जबकि बड़ी बहन प्रिया को दूसरी बार में यह सफलता मिली है.