Movie prime
पटना के कार्यपालक अभियंता के कई ठिकानों पर SVU का छापा, आय से अधिक संपत्ति का आरोप
 

बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां एक विशेष सतर्कता इकाई (Special Vigilance Unit) की टीम ने शहरी विकास एवं आवास विभाग में बतौर कार्यपालक अभियंता तैनात अनिल कुमार यादव के कार्यालय और आवास पर छापा मारा है. अनिल यादव पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. इसको लेकर विशेष कोर्ट से सर्च वारंट भी जारी किया गया जिसके बाद विशेष सतर्कता इकाई की टीम ने छापा मारने की कार्रवाई शुरू की.

यहीं चल रही है SVU की छापेमारी। - Dainik Bhaskar

जानकारी के अनुसार मंगलवार को विशेष निगरानी इकाई की स्पेशल यूनिट ने शहरी विकास एवं आवास विभाग में पदस्थापित कार्यकारी अभियंता अनिल कुमार यादव के कार्यलय, आवास समेत विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी की कार्रवाई पटना के श्री कृष्णापुरी थाना क्षेत्र स्थित राजापुर स्थित उनके आवास पर भी की गई है. विशेष निगरानी इकाई ये कार्रवाई विशेष न्यायाधीश द्वारा जारी किए गए सर्च वारंट के आधार पर कर रही है.

वैसे साल 1996-97 में अनिल कुमार यादव सरकारी नौकरी में आए थे. तब से ये सरकारी पद का दुरुपयोग करते आ रहे हैं. इनके इस काले कारनामों की जानकारी विशेष निगरानी इकाई को मिली थी. जिसके बाद इनके बारे में गुप्त तरीके से पहले जांच हुई. उसमें मिले सबूतों के आधार पर विशेष निगरानी इकाई ने अनिल कुमार यादव के खिलाफ 98 लाख 41 हजार 366 रुपए के आय से अधिक संपत्ति का FIR दर्ज किया. फिर स्पेशल विजिलेंस कोर्ट से इनके ठिकानों को सर्च करने के लिए वारंट की मांग की. वारंट जारी होते ही स्पेशल विजिलेंस कोर्ट से इनके ठिकानों को सर्च करना शुरू हुआ.