Movie prime
बिहार के धरफरी गांव में केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया प्रतिमा का अनावरण
 

जिले के पारू प्रखंड स्थित धरफरी ग्राम मे बुधवार को धरफरी पंचायत के आजीवन मुखिया रहे-गाँधीवादी विचारक और महान समाजसेवी स्मृतिशेष प्रद्युम्ण प्रसाद मिश्र एवं आजीवन समाजसेवा से ओतप्रोत रहने वाली उनकी पत्नी-स्मृतिशेष विन्दा देवी के मूर्ति का अनावरण भारत सरकार के केंद्रिय राज्य मंत्री अश्वनि कुमार चौबे के कर-कमलों द्वारा संपन्न हुआ.

इस भव्य कार्यक्रम मे साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजू कुमार सिंह 'राजू', लालगंज विधायक संजय कुमार, भाजपा के वरीय नेता साहू भूपाल भारती, जिला भाजपा उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, साहित्यकार व कवि संजय पंकज, ऑक्सीजन बाबा अविनाश तिरंगा, जाप नेता रानू शंकर, जदयू नेता मदन चौधरी, भाजपा के युवा नेता आदर्श कुमार सहित तमाम स्थानीय नेता और सैकड़ो की संख्या मे ग्रामीणों की मौजूदगी रही.

इस दौरान अपने संबोधन मे केंद्रिय मंत्री अश्विनी चौबे ने स्वर्गीय प्रद्युम्ण मिश्र और विंदा देवी के परिपेक्ष्य मे कहा कि धरफरी की धरती धन्य है जहाँ ऐसे महान आत्माओं का आगमन हुआ. जिनका जीवन समाज सेवा मे हीं बीता, जिनकी जिंदगी सादगी की मिसाल बनी. कार्यक्रम के आयोजक प्रद्युम्ण मिश्र और विंदा देवी के पौत्र सह् केंद्रिय मंत्री अश्विनी चौबे के मीडिया सलाहकार पंकज मिश्र के संदर्भ मे अश्वनि कुमार चौबे ने बताया कि उनकी यह पहल सराहनीय है, विशेषकर अपने पूर्वजों को सम्मान देते हुऐ उनके पदचिन्हों पर चलने वाले पंकज मिश्र से आज के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी.

                                                   केंद्रिय मंत्री अश्विनी चौबे के मीडिया सलाहकार पंकज मिश्र

वहीं मौके पर स्थानीय विधायक राजू सिंह और लालगंज विधायक संजय सिंह ने आज की युवा पीढी को ऐसे महापुरूषो से प्रेरणा लेने को कहा. अपना श्रद्धासुमन अर्पित करते हुऐ साहू भूपेल भारती ने बताया कि प्रद्युम्ण मिश्र उनके अभिभावक तुल्य थे. उनके जीवन जीने की कला और समाज को एकसूत्र मे पिरोने के गुणो को करीब से जानने का मौका मिला, उनकी कृति अमर है. वे सादगी-सरलता के साथ महान कर्मयोगी थे.

अपने संबोधन मे तमाम आगंतुको और ग्रामीणो ने प्रतिमा स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुऐ ऐसे कर्मयोगियों से सभी को सीख लेने की सलाह दी. जिनका जीवन नि:स्वार्थ था, जिन्होने समाजसेवा के नाम पर एक लंबी लकीर खींची, वहीं कार्यक्रम के दौरान केद्रिय मंत्री चौबे ने आम का वृक्ष भी लगाय.

लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर आदमी अपने जीवन मे एक वृक्ष जरूर लगायें. यहीं नहीं अश्वनी चौबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश हित के लिए उठाऐ जा रहे हर अभियान मे सभी को भागीदरी निभाने की अपील की. भारत माता की जय-बंदे मातरम के उद्घोष के साथ  अश्वनी चौबे ने अपने संबोधन को विराम दिया. मंच संचालन अभिनय कुमार और विकास कुमार 'मुद्गल' ने किया.