Movie prime
बिहार में मंकीपॉक्स को लेकर सतर्कता बढ़ी, बाहर से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश
 

बिहार में मोनकेपॉक्स का खतरा बढ़ता ही जा रहा. राजधानी पटना और नालंदा जिले में मंकी पॉक्स के संदिग्ध मरीज के सामने आने के बाद मंकीपॉक्स को लेकर राज्यभर में सतर्कता बढ़ा दी गई है. बाहर से राज्य में आने वालों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि संभावित मरीज मिलने पर सैंपल मंगवाने की व्यवस्था विभाग की ओर से की गई है. सैंपल की जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा. 

Monkeypox Symptoms In Kids Monkeypox Virus Is Dangerous For Children  Monkeypox Case In India | Monkeypox Symptoms: बच्चों में मंकीपॉक्स के  लक्षण, माता-पिता न करें नजरअंदाज

जानकारी के अनुसार मंगल पांडेय ने मंकी पॉक्स को लेकर शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं, खासकर बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखने की बात कही गई है. इतना ही नहीं जिले के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को लक्षण वाले मरीज मिलने पर तुरंत सैंपल लेने और उसे जांच के लिए भेजने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सभी जिलों को मंकीपॉक्स के संक्रमण को लेकर सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

mangal pandey: Latest News & Videos, Photos about mangal pandey | The  Economic Times - Page 1