Movie prime
बिहार की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक में
 

पहली खबरबिहार में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल सेवा को दुरुस्त बनाने के लिहाज से प्रमुख पदों पर नए अधिकारियों की तैनाती की है। 5 जिलों में नए सिविल सर्जन भी तैनात किए गए हैं। 5 निदेशक प्रमुख स्तर के पदाधिकारियों और पांच जिलों में नए सिविल सर्जनों की तैनाती सहित कुल 13 पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है। 

दूसरी खबर- बिहार में तीसरी लहर का असर अब तेजी से देखने को मिल रहा है। नेता और मंत्री के बाद अब डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर मिल रही है। पटना में जज से लेकर वकील और डॉक्टर से लेकर दूसरे मेडिकल स्टाफ तक लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को पटना के 20 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बता दें कि महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल को भी कोरोना हो गया है। किशोर कुणाल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से वह आइसोलेशन पर चले गए हैं। 

तीसरी खबर- बिहार में इन दिनों सूर्य नमस्कार पर बवाल मच रहा है। भाजपा ने आगामी 12 जनवरी को सूर्य नमस्कार दिवस मनाने का फैसला लिया है। लेकिन अब जदयू को इससे आपत्ति है। जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि मुसलमान सूर्य की अराधना नहीं कर सकता है क्योंकि सूर्य को अल्लाह ने पैदा किया है। रसूल बलियावी के इस बयान के बाद सियासत गर्मा गई है। जदयू एमएलसी के इस बयान की सभी तरफ चर्चा हो रही है

चौथी खबर- बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राजनीति में अजीब चीजें हो रही हैं। एक तरफ जहां भाजपा इस पर अपना अलग स्टैंड बनाए हुए है। वहीं दूसरी तरफ जदयू और राजद एकजुट है। बिहार की राजनीति में शायद ऐसा पहली बार हो रहा होगा जब दो विरोधी पार्टी किसी बात को लेकर एकजुट है। वहीं अब कांग्रेस ने भी इसे लेकर बयान दिया है। कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने कहा कि हम सब ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।