Movie prime
बिहार की सभी प्रमुख खबरें एक क्लिक में-
 

पहली खबर- पीएमसीएच सहित सूबे के 9 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल करने के साथ ही इन अस्पतालों में ओपीडी सुविधाएं सामान्य रूप से बहाल हो सकी। बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल किशोर के आश्वासन के बाद इस स्ट्राइक को वापस लिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल किशोर के साथ डॉक्टरों की बातचीत की मध्यस्थता पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एस ठाकुर कर रहे थे।

दूसरी खबर- पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक होगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। इस बैठक के लिए कई पदाधिकारी सोमवार को ही वाल्मीकिनगर पहुंच गए।  

तीसरी खबर- बिहार में लगातार अवैध बालू खरीद में संलिप्त लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बालू के अवैध खनन मामले में दो अफसरों के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी जारी है। पटना के तत्कालीन मोटरयान निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह और वकील प्रसाद के ठिकानों पर छापा पड़ा है। यह अवैध बालू खनन के मामले को लेकर छापेमारी की गई है।

चौथी खबर- एक विशेष जाति को लेकर विवादित बयान देने के बाद से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी चारों तरफ से घिर गए हैं। राज्य के कई जिलों में उनके ऊपर केस दर्ज है तो वहीं कई पार्टी के नेता ने मांझी पर कड़ी टिपण्णी की है। भाजपा, राजद समेत सभी पार्टियों ने मांझी के बयान की निंदा की है। ब्राह्मण को लेकर दिए गए बयान पर हो रहे हंगामे के बीच जीतनराम मांझी ने एक बार फिर सफाई दी है। यहां आपको बता दें कि मांझी ने इससे पहले भी सफाई दिया है।