Movie prime
Bihar: बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए आज से चलेगा विशेष चेकिंग अभियान
 

बिहारवासी हो जाएं सावधान! अगर आप भी बेखौफ सड़कों पर घूमते हैं, मास्क नहीं लगाते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज से राज्य में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर लगभग आ चुकी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। आंकड़े बता रहे हैं कि बिहार में तीसरी लहर बेकाबू हो रही है। शनिवार को राज्य में कुल 4526 नए कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। यह आंकड़े न सिर्फ चौंकाने वाले हैं बल्कि डराने वाले भी हैं। 

वहीं बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्देश दिया है कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो। इसके लिए आज से विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को सभी जिलाधिकारियों, वरीय पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है। 

जारी आदेश के मुताबिक, सड़क से लेकर अस्पताल, दुकान और जेल तक की छानबीन होगी। इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का सही से पालन हो रहा है या नहीं। कहा जा रहा है कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उसके लिए यह जरूरी भी है। आज रविवार से चलने वाले इस अभियान को लेकर सभी जिलों की सड़कों, दुकानों, वाहनों, अस्पतालों, पुलिस लाइन और जेलों में कोविड अनुकूल व्यवहार की जांच होगी। खासकर मास्क पहनने को लेकर विशेष जांच करने को कहा गया है। 

पीएम

इसके अलावा कोविड अनुकूल व्‍यवहार को लेकर भी जांच की जाएगी। अभियान के दौरान कोविड नियमों का सख्‍ती से अनुपालन कराने के साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। गृह विभाग ने विशेष अभियान को लेकर सभी जिलों के डीएम, एसपी को स्वयं अथवा अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों का दल गठित कर कठोरता से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। गाइडलाइन के निर्देश के अनुपालन को लेकर सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, विभागाध्यक्ष, प्रमंडलीय आयुक्त, रेंज आईजी व डीआईजी आदि को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी गई है। 

बता दें कि राज्य में सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 1956 नए मरीजों की पहचान हुई है। इसी के साथ बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 12311 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना के आंकड़ों पर यदि गौर करें तो अररिया में 23 नए मामले सामने आए हैं तो वही अरवल में 45, औरंगाबाद में 46, बांका 44, बेगूसराय 276, भागलपुर 53, भोजपुर 77, बक्सर 30, दरभंगा 73, पूर्वी चंपारण 88, गया 284 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं गोपालगंज में 13, जमुई 67, जहानाबाद 61, कैमूर 16, कटिहार 53, खगड़िया 14, किशनगंज 51, लखीसराय 27, मधेपुरा 37, मधुबनी 58, मुंगेर 26, मुजफ्फरपुर 263, नालंदा 212, नवादा 22, पटना 1956, पूर्णिया 45, रोहतास 61, सहरसा 37, समस्तीपुर 61, सारण 110, शेखपुरा 5, शिवहर 15, सीतामढ़ी 90, सीवान 18, सुपौल 32, वैशाली 60, पश्चिम चंपारण 32 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावे दूसरे राज्य के 47 लोगों के सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

बिहार में तीसरी लहर बेकाबू, 4526 नए कोरोना मरीज मिले- https://newshaat.com/bihar-local-news/third-wave-uncontrollable-in-bihar-4526-new-corona-patients/cid6195774.htm