Movie prime

बीएस कॉलेज में शिक्षकों को चार महीने से नही मिला वेतन, वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई हुई बंद

 

राजधानी पटना के दानापुर स्थित बीएस कॉलेज के वोकेशनल कोर्स के शिक्षक व कर्मी को मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. जिसके कारण वोकेशनल कोर्स की पाठन-पठन बाधित हो गया है. मानदेय नही मिलने से शिक्षक व कर्मियों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. मानदेय भुगतान नही होने से शिक्षकों ने वोकेशनल कोर्स का क्लास बंद कर दिया गया है. जिससे वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई बंद, बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है असर | Vocational  course study stopped, affecting children's education - Dainik Bhaskar

कॉलेज के प्राचार्य डा जितेंद्र रजक ने बताया कि पिछले चार माह से वोकेशनल कोर्स के शिक्षक व कर्मियों का वेतन भुगतान नही किया है. जिससे शिक्षक व कर्मियों ने बिना वेतन का कार्य करने से इनकार दिया गया है. वहीं इसको लेकर कॉलेज के वित्त अंकेक्षक व विश्वविद्यालय के कुलपति से भी शिकायत किया गया है कि वोकेशनल के शिक्षक व कर्मियों को वेतन का भुगतान किया जायेगा तो उन्होंने बताया कि कॉलेज आंतरिक स्त्रोत से वोकेशनल के शिक्षक व कर्मियों को वेतन का भुगतान किया जाता है. कॉलेज के वित अंकेक्षक से शिक्षक व कर्मियों को वेतन भुगतान के लिए कई बार कहा गया है. जिसपर अभी तक फाइल का निष्पादन नही किया गया है और कहा जाता है कि विवि से गाइडलाइन मांगा जा रहा है. कॉलेज के प्राचार्य डा, रजक ने शिक्षकों से कहा कि जल्द वेतन का भुगतान किया जायेगा.