Movie prime

बिहार से बंगाल तक फैला था कटिहार के रजिस्ट्रार का काला साम्राज्य!

 

बिहार में इनदिनों भ्रष्टाचारियों पर निगरानी विभाग लगातार नकेल कसते नजर आ रही है. इसी कड़ी में शनिवार को कटिहार के जिला अवर निबंधक जय कुमार के 5 ठिकानों पर छापेमारी हुई. निगरानी विभाग द्वारा पटना, कटिहार, पूर्णिया और सिलीगुड़ी स्थित आवास और कार्यालय पर एक साथ छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें बिहार से बंगाल तक हुई इस छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है.

निगरानी विभाग ने 76 लाख 24 हजार 582 रुपये आय से अधिक संपत्ति का केस अपने थाने में दर्ज किया था. इसके बाद शनिवार को छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी में 5 ठिकानों से 10 लाख 80 हजार नगद और करीब 29 लाखों रुपए के जेवरात भी मिले. इसमें सोने के 3 बिस्किट और सोने के 2 टुकड़े भी शामिल हैं. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पटना में दो लॉकर का भी पता चला है. बताया जा रहा है कि इन लॉकरों की तलाशी बाद में ली जाएगी. इसके अलावा एक पॉलिसी में 1 लाख 38 हजार 513 रुपये के वार्षिक निवेश का भी पता चला है. इसके साथ ही जमीन के कुल 4 डीड जब्त किए गए हैं. वहीं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में करीब 25 लाख रुपए जमा पाए गए हैं.

सिलीगुड़ी में फ्लैट के अलावा 6 डिसमिल जमीन होने का भी पता चला है, जिसे डेवलपर को कन्वर्जन पर दिया गया है. जय कुमार द्वारा अपने रिश्तेदारों को 34 लाख रुपए कर्ज के रूप में दिए जाने के भी साक्ष्य मिले हैं. पत्नी संगीता देवी के नाम पर दानापुर और पूर्णिया के अलावा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जमीन के कागजात मिले हैं. साथ ही पत्नी संगीता देवी के नाम पर अपार्टमेंट के फ्लैट, पुत्र अनिकेत के नाम पर भी जमीन के कागजात मिले हैं.

अभी तक की छापेमारी में निगरानी विभाग ने करोड़ों की आय से अधिक संपत्ति का खुलासा किया है. वार्षिक संपत्ति का जो विवरण रजिस्ट्रार द्वारा दिया गया है, उसमें इन संपत्ति का उल्लेख नहीं है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पटना के दूसरे लॉकर के खुलने पर दूसरी चल-अचल संपत्ति मिलने की संभावना भी निगरानी विभाग के अधिकारियों ने जताई है.