Movie prime

दरभंगा में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, बिजली विभाग के दो अधिकारी को 40,000 रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

 

बिहार के दरभंगा में निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के दो अधिकारियों को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अधिकारियों में नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, दरभंगा ग्रामीण के विद्युत कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार और टेक्नीशियन एसिस्टेंट रिंकू कुमारी शामिल हैं. इस गिरफ्तारी के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.


जानकारी के मुताबिक, निगरानी विभाग को शिकायत मिली थी कि कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार आटा चक्की में बिजली कनेक्शन देने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं. शिकायत के बाद निगरानी की टीम ने जाल बिछाया और बुधवार को मौके पर पहुंची और दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

इस बात की जानकारी देते हुए निगरानी विभाग के डीएसपी पवन कुमार ने कहा कि नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के दरभंगा ग्रामीण के विद्युत कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार और उनके साथ लाइनमैन के रूप में कार्यरत रिंकू कुमारी को 40 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी ने बताया कि अजित कुमार रिश्वत की राशि अपने सहयोगी रिंकू कुमारी के माध्यम से ली थी.

डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि इसकी शिकायत एक मार्च को समस्तीपुर जिले के खानपुर निवासी अनिल कुमार ने निगरानी विभाग, पटना से की थी. शिकायतकर्ता ने अपने आवेदन में कहा था कि डिलाही में आटा चक्की के लिए लाइन की जरूरत है. इसके लिए बिजली विभाग ने कनेक्शन के एवज में 40 हजार रुपये की रिश्वत मांग की है.

अनिल कुमार के आवेदन के आधार और अधिकारियों के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया और निगरानी विभाग की टीम ने विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, दरभंगा ग्रामीण के विद्युत कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार को उनके कार्यालय से रिश्वत के 40 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि इस सफल ऑपरेशन में निगरानी विभाग के 13 कर्मी शामिल थे.