Movie prime

पटना सहित कई जिलों में हुई झमाझम बारिश, वैशाली में ठनका गिरने से पति-पत्नी की मौत

Report: Kamlakant Pandey
 

बिहार के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. राजधानी पटना में बुधवार को जहां मूसलाधार बारिश हुई तो वहीं  वैशाली जिले में ठनका गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने महुआ ताजपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया. घटना हरपुर बेलवा टारा चौक की है. ठनका गिरने के कारण झोपड़ीनुमा घर जलकर खाक हो गया. 

Bihar Weather Heavy rains in Patna gave relief from heat mercury dropped to  4 degrees clouds will rain in these districts today - Bihar Weather: पटना  में झमाझम बारिश ने दी गर्मी

वैसे बुधवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. आज भी प्रदेश के अधिकांश भागों में मध्यम से तेज स्तर की बारिश के साथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून द्रोणी रेखा फिलहाल अमृतसर, करनाल, लखनऊ, गया, मालदा और वहां से पूर्व की ओर असम से होते हुए नागालैंड तक प्रभावी है. इस कारण ही भारी बारिश होने की संभावना है. आज 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है.

मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने से आम लोगों के साथ फसलों को बड़ी राहत मिली है. मंगलवार को भी सुबह से शाम तक रुक-रुक कर हल्की व तेज बारिश होती रही. इधर, आरएयू पूसा मौसम विभाग की ओर से अगले पांच दिनों का पूर्वानुमान जारी किया गया है. इसके अनुसार 24 व 25 अगस्त को कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जतायी गयी है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है. इस कारण इस अवधि में आसमान में मध्यम घने बादल छाये रहेंगे. हल्की-हल्की बारिश भी होती रहेगी.