Movie prime

मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

 


बिहार में अवैध हथियार के निर्माण और सप्लाई पर रोक लगाने में अब तक कामयाबी नहीं मिल सकी है। मुंगेर के टेटियाबंबर थानान्तर्गत नक्सल प्रभावित डंगरा पहाड़ी एवं जंगल क्षेत्र में अवैध आग्नेयास्त्रत्त् निर्माण की गुप्त सूचना पर पुलिस ने  छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया। छापेमारी टीम ने हथियार निर्माण में जुटे 2 धंधेबाज को हथियार बनाते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जंगली क्षेत्र का फायदा उठाकर 2 तस्कर मौके से फरार हो गए। पकड़ाए आरोपी की पहचान सीताकुंड, रामदिरी निवासी पवन मंडल और सीताकुंड कल्याणचक निवासी संटू यादव के रूप में हुई है। गिरफ्तार पवन व संटू से हुई पूछताछ में फरार की भी पहचान हो गई है। उनकी गिरफ्तारी को छापा जारी है।

 

मिनी गन फैक्ट्री से पुलिस ने 3 देशी कट्टा, तीन बेस मशीन, 13 बैरल, एक जिंदा कारतूस, 4 खोखा, ड्रील मशीन, तीन पिस्तौल का बॉडी सहित काफी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है। टेटियाबंबर थाना में गिरफ्तार व फरार 4 धंधेबाजों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। यह जानकारी मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को दी। मौके पर हवेली खड़गपुर के डीएसपी भी मौजूद थे।

 

एसपी ने बताया कि टेटिया बम्बर थानान्तर्गत डंगरा पहाड़ पर अवैध आग्नेयास्त्रत्त् निर्माण की गुप्त सूचना 7 मई को मिली थी। सूचना सत्यापन के बाद खड़गपुर डीएसपी को टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया गया। खड़गपुर डीएसपी के नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार की रात में डंगरा जंगल की घेराबंदी करते हुए छापेमारी की। इस दौरान दो लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। जबकि हथियार बनाते 2 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अवैध हथियारों का कारीगर संटू यादव काफी समय से हथियार निर्माण के कारोबार से जुड़ा है। वह जेल भी जा चुका है। चार माह पहले ही वह बाहर निकला था। उसे हाल ही में पिस्टल-कट्टा के आर्डर मिले थे। अब तक वह तीन कट्टा वह तैयार कर चुका था और हथियार निर्माण की प्रक्रिया में थी। तभी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया।