Movie prime
गया जिला परिषद अध्यक्ष पद पर नैना कुमारी हुई विजयी
 

गया: समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराई गई. जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए नैना कुमारी विजयी घोषित हुई. जबकि उपाध्यक्ष पद पर शीतल प्रसाद यादव को निर्विरोध चुना गया.

xscx

आपको बता दे कि अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव के दौरान नैना कुमारी को 35 मत मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी अर्चना कुमारी को 11 मत मिले. गया समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा विजयी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को शपथ दिलाई गई. सभा कक्ष से बाहर निकलने के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. वही शपथ लेने के बाद सभी लोग गया समाहरणालय से जिला परिषद कार्यालय पहुंचे, जहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने जिला परिषद परिसर में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण किया है. वहीं जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष स्व. बिंदी प्रसाद यादव के आदमकद मूर्ति पर भी माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया.

वैसे बता दे इस मौके पर नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष नैना कुमारी ने कहा कि अपनी जीत के लिए समस्त गया वासियों को बधाई देना चाहेंगे. साथ ही अपने समर्थकों को भी इसके लिए हम बधाई दे रहे है. उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ सबको लेकर चलेंगे. जिला परिषद के जो मामले लंबित हैं, हमारा प्रयास होगा कि उनको पूरा किया जाए और सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचे.

वही जिला परिषद उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए शीतल प्रसाद यादव ने कहा कि जीत का सारा श्रेय हम अपने समर्थकों और क्षेत्र की जनता को देना चाहेंगे. हमारे बड़े भाई स्व. बिंदी प्रसाद यादव भी जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर रह चुके थे. उनका भी आशीर्वाद हमें मिला है. हमने प्रयास किया था कि अध्यक्ष पद भी निर्विरोध हो, लेकिन कुछ कारणों की वजह से ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि 22 वर्षों बाद ऐसा हुआ है, जहां जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध किसी को चुना गया है. इसके लिए हम क्षेत्र की जनता को धन्यवाद देना चाहेंगे.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/jhansi-railway-station-will-be-known-as-veerangana-laxmibai/cid6141449.htm