Movie prime

आरपार की लड़ाई के मूड में आए मुखिया संघ, 2 अक्टूबर को नीतीश और मोदी सरकार के खिलाफ गांधी मैदान में महापंचायत

 

बिहार सरकार से अपनी 19 सूत्री मांगों को लेकर मुखिया संघ लगातार प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन अब तक उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है. ऐसे में अब प्रदेश के मुखिया अपने अधिकारों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई करने के मूड में आ गए है.  प्रदेश मुखिया संघ के नेतृत्व में 2 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में नीतीश और मोदी सरकार के खिलाफ महापंचायत का आयोजन किया गया है.

धरने पर बैठे मुखिया

आपको बता दें कि  प्रदेश मुखिया संघ ने यह फैसला किया है कि वह अपनी 19 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन तेज करेंगे। गांधी मैदान में महापंचायत के बाद आंदोलनरत मुखिया केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम के आवास का घेराव भी करेंगे। ग्राम पंचायतों के इस फैसले ने बिहार और केंद्र सरकार की टेंशन बढ़ा दी है.

वैसे इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश मुखिया संघ ने दारोगा राय पथ में राज्यस्तरीय बैठक आयोजित किया. इस बैठक में आंदोलन की आगामी रूपरेखा को लेकर मंथन किया गया. प्रदेश मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री सोलर लाइट योजना एवं पंचायत सरकार भवन के निर्माण का काम पंचायतों से लेकर अन्य एजेंसियों को सौंप दिया है. दूसरी एजेंसियां इन कार्यों को संपन्न कराने में असफल रही है. वित्त आयोगों की अनुशंसा पर मिलने वाली राशि में भी अनवरत कटौती की जा रही है. ग्राम सभा को प्राप्त अधिकारों से वंचित किया जा रहा है.