Movie prime

खगड़िया में 2 बूथों पर फिर होगा मतदान, बूथ संख्या 182 और 183 पर डाले जाएंगे वोट, 10 मई को होगी वोटिंग

 

चुनाव आयोग ने खगड़िया लोकसभा के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में 2 बूथों पर पुनर्मतदान का फैसला लिया है। 10 मई को बूथ संख्या 182 और 183 पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। यहां वोटिंग के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। दबंगों ने ईवीएम तोड़ डाला था। जिसके बाद एफआईआर दर्ज किया गया था।

दरअसल सामाजिक तत्वों ने 7 मई को हुए तीसरे चरण के मतदान के दौरान हंगामा किया था और ईवीएम में तोड़फोड़ की थी। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने जिला पदाधिकारी की रिपोर्ट पर इस मतदान केंद्र पर फिर से चुनाव कराने का फैसला लिया है। 

600 लोगों पर एफआईआर दर्ज

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के बेलदौर विधानसभा के 182 और 183 मतदान केंद्र पर 10 मई की सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक मतदान कराए जाने के निर्देश दिये गए हैं। इस मामले में 600 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है। 

ग्रामीणों ने किया था हंगामा

बता दें कि रोड नहीं तो वोट नहीं की बात ग्रामीणों ने की थी और मतदान केंद्र संख्या 182 और 183 पर जमकर हंगामा मचाया था। इस दौरान असमाजिक तत्वों ने ईवीएम को तोड़ दिया था। घटना गोगरी प्रखंड इलाके के सरौंन गांव की पुरी की है। जहां दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा भी हुआ था। 

खगड़िया में 7 मई को वोटिंग हुई थी। कुल 58.20% मतदान हुआ था। यहां मुख्य मुकाबला लोजपा(रा.) के राजेश वर्मा और महागठबंधन के संजय कुमार के बीच है।

इधर, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने चौथे चरण के मतदान को लेकर बिहार के सभी जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। जिसमें सभी जिला के पुलिस कप्तान भी मौजूद रहें। वोटिंग पर्सेंटेंज बढ़ाने और मतदान केंद्रों पर जरूरी सुविधाओं की समीक्षा की गई। सुरक्षा व्यवस्था भी अहम मुद्दा रहा।