Movie prime

इंतजार खत्म, जल्द जारी होगा BPSC शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम

 

बीपीएससी (BPSC) की तरफ से बिहार में शिक्षक बहाली के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम का इंतजार छात्रों के द्वारा किया जा रहा है. इसको लेकर बीपीएससी के अध्यक्ष की तरफ से जानकारी साझा की गई थी कि परीक्षा का परिणाम जल्द जारी कर दिया जाएगा. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट की घोषणा आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट http://bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा. 

बिहार 1.7 लाख शिक्षक भर्ती की फाइनल आंसर की जारी, रिजल्ट यहां कर सकते हैं चेकआपको बता दें कि प्रारंभिक शिक्षकों की परीक्षा में बीएड अभ्यर्थी भी सम्मिलित हुए थे जिनकी संख्या 3.90 लाख है लेकिन सुप्रीम कोर्ट का इसी बीच निर्णय आ गया है कि प्राइमरी में बीएड अभ्यर्थी शिक्षक नहीं बन सकते हैं. यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है और 20 अक्टूबर को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के बेंच पर इसकी सुनवाई होनी है. हालांकि आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि अभ्यर्थी धैर्य रखें, रिजल्ट तैयार करने में आयोग जुटा हुआ है.

वैसे 170461 शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए बीपीएससी ने 24 से 26 अगस्त तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की थी. इसमें लगभग 80000 प्रारंभिक शिक्षकों के पद हैं. बताते चले की लिखित परीक्षा का परिणाम आने के बाद अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया जाएगा. आयोग ने पहले से आंसर की जारी कर दिया है. अभ्यर्थी इससे यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जारी कटऑफ से उन्हें अधिक अंक प्राप्त हुए हैं नहीं.