Movie prime

आनंद मोहन की रिहाई से पहले बक्सर जेल से छोड़े गए ये 3 कैदी, तीनों कैदियों ने अपनी रिहाई को माना दूसरा जन्म

 

बिहार के अलग-अलग जेलों से पूर्व सांसद आनंद मोहन समेत 27 कैदियों के छोड़ने का आदेश जारी हो गया है. इसी के तहत बक्सर सेंट्रल जेल से भी पांच कैदियों की रिहाई होनी थी। कारा विभाग के द्वारा इसका आदेश जारी किया गया था। लेकिन केवल 3 कैदियों की रिहाई ही हो सकी। एक कैदी की  रिहाई नहीं हुई क्योंकि उन्होंने 7000 रुपए का जुर्माना नहीं जमा किया था. उन्हें एक महीना15 दिन और जेल में गुजारने होंगे। वहीं पांच कैदियों में एक कैदी की का पिछले साल ही मौत हो चुकी है. 

F

केंद्रीय कारा के अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि जेल महानिरीक्षक ने लिस्ट जारी की है. लिस्ट में बक्सर केंद्रीय कारा में बंद नालंदा के राजबल्लभ यादव और रामाधार राम, छपरा निवासी जितेंद्र सिंह के अलावा आरा के रहने वाले किशुन देव राय को जारी आदेश के अनुसार 14 वर्षों से ज्यादा सजा काटने के बाद छोड़ा गया है. एक कैदी रामाधार राम को अर्थदंड जमा करने के बाद ही छोड़ा जाएगा. 

वहीं दूसरी तरफ सेंट्रल जेल से रिहा हुए तीनों कैदियों ने अपनी रिहाई को दूसरा जन्म माना है। बताया कि वह मान चुके थे कि अब उनकी मौत के बाद ही यहां से रिहाई होगी. बताया कि झगड़े के दौरान हत्या हो जाने, बागीचे में आम तोड़ने के दौरान मारपीट में मौत हो जाने जैसे मामलों में वह आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे थे.