Movie prime
ग्रीन इंडिया चैलेंज में शामिल हुए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान
Report: Tamanna Ranjan  
 

अभिनेता सलमान खान अपनी अगली फिल्म 'भाईजान' की शूटिंग में बीजी थे. लेकिन इसके बाबजूद भी उन्होंने राज्यसभा सांसद जे संतोष कुमार के साथ ग्रीन इंडिया चैलेंज 5.0 में भाग लिया और फिल्म सिटी में पौधारोपण किया. इस चैलेंज की जनकारी सलमान खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. 

Image

इस अवसर पर बोलते हुए, सलमान खान ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक वृक्षारोपण कार्यक्रम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और बड़े होने तक पौधों की पर्याप्त देखभाल भी करनी चाहिए. पेड़ एक स्थिर मनुष्य है और मनुष्य चलने वाला पेड़ है दोनों के बीच का यह बॉन्ड बहुत महत्वपूर्ण है. जहां कहीं पेड़ होंगे, वहां हमेशा पानी होगा. आगे सलमान ने अपने प्रशंसकों से ग्रीन इंडिया चैलेंज में शामिल होने और बड़े पैमाने पर पौधे लगाने का ज़िक्र भी किया. 

ग्रीन इंडिया चैलेंज में शामिल हुए सुपरस्टार सलमान खान, फैंस से की पौधे लगाने की अपील

वैसे बता दें सलमान खान ने वृक्षारोपण कार्यक्रम शुरू करने के लिए राज्यसभा सांसद संतोष कुमार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आवरण में सुधार के प्रयास से पृथ्वी और आने वाली पीढ़ियों की सुरक्षा में मदद मिलेगी. अन्त में संतोष कुमार ने बॉलीवुड स्टार को उनके अनुरोध को स्वीकार करने और ग्रीन इंडिया चैलेंज में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अभिनेता की पौधे लगाने की पहल उनके फैंस को प्रेरित करेगी.