Movie prime
सुशांत सिंह राजपूत की दूसरी पुण्यतिथि पर भावुक हुईं बहन
 

टीवी शो पवित्र रिश्ता से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी थीं. 14 जून 2020 को एक खबर ने अचानक से पूरे देश के लोगों को हैरान और परेशान कर दिया था. यह खबर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की थी. जी हां, 14 जून 2020 को उनका शव मुंबई के बांद्रा स्थिति घर में मिला था. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने पूरे देश में खलबली मचा दी थी. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार उनके दोस्त और फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. सुशांत की मौत को आज दो साल समय पूरा हो गया है.

Actor Sushant Singh Rajput who belongs to Bihar suicided in Mumbai at his  Bandra House | पटना के रहने वाले थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, संत कैरेंस से  की थी पढ़ाई |

हालांकि अभी तक सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह का पता नहीं चल पाया है. फिलहाल सीबीआई जांच जारी है. सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक थे जो फिल्मों में अपने अलग और खास अभिनय के लिए जाने जाते थे. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. छोटे पर्दे पर भी उन्होंने अपना खूब नाम कमाया था. सुशांत ने अपने करियर में एक दशक से भी कम समय में कई बढ़िया फिल्में दी हैं. 'एम. एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'केदारनाथ', 'छिछोरे' की गिनती उनकी बेहतरीन फिल्मों में की जाती है. अभिनेता की आखिरी बड़ी फिल्म 'छिछोरे' थी जो साल 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. अभिनेता की मौत के बाद उनकी फिल्म 'दिल बेचारा' ओटीटी पर रिलीज हुई थी. यही सुशांत की आखिरी फिल्म थी.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत अपनी बहनों के काफी करीब थे. इस खास मौके पर सुशांत की बहन श्वेता ने अपने भाई के लिए एक पोस्ट शेयर की है और इंस्टाग्राम पर लिखा- आपको दुनिया से गए दो साल हो गए हैं लेकिन जिन मूल्यों और सिद्धांतों के लिए आप हमेशा खड़े रहते थे. आज आप उस वजह से अमर हो गए हैं. श्वेता ने आगे लिखा- दया. करुणा और सबके लिए प्यार आपके गुण थे. आप सभी के लिए बहुत कुछ करना चाहते थे. हम आपके सम्मान में आपको गुणों और आदर्शों का लगातार पालन करते रहेंगे. आपने दुनिया को बेहतर के लिए बदला है और आपके न रहने पर हम इसे लगातार जारी रखेंगे. इसके बाद श्वेता ने जलते हुए दीपक वाली इमोजी पोस्ट की और लिखा- आइये हम सब आज दीप जलाएं और किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए निस्वार्थ भाव से काम करें.