Movie prime

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, राहुल गाँधी से की मुलाकात

राज्य के नए मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन भी राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने पहुंचे।

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज झारखंड पहुंची। इस दौरान कांग्रेस के समर्थकों ने इस यात्रा का ज़ोरदार स्वागत किया। इसी बीच राज्य के नए मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन भी राहुल गाँधी की इस यात्रा में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम के साथ महागठबंधन के कई बड़े नेता भी यात्रा में मौजूद रहे।

राहुल गांधी ने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और बीजेपी पर जबदस्त हमला बोला, उन्होने झारखंड में हुए सियासी उठापटक के बहाने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि आपने जो सरकार चुनी थी उस सरकार को बीजेपी ने चोरी करने की कोशिश और उखाड़ने की कोशिश की। मै खुशी से कह रहा हूं कि उनकी जो साजिश थी उसके खिलाफ हम सब खड़े हो गए। हमारे जो चीफ मिनिस्टर साहब है वो अलेक्ट होकर यहां आए है। लड़ाई विचारधारा की है, उनके पास धन और एजेंसी है। जितना दवाब डालने की कोशिश कर सकते है करे हमें फर्क नहीं पड़ता, हम बीजेपी से, आरएसएस से डरने वाले नहीं है। झारखंड की जनता को बधाई देना चाहता हूं कि आप डरे नहीं, पीछे नहीं हटे आपने अपनी सरकार बचाई। हम युवाओं से , किसानों से ,मजदूरों से, आदिवासी भाई बहनों से कहना चाहते है कि हम आपकी बात सुनेंगे, हम आपकी बात सुनना चाहते है, अपने मन की बात कहने यहां नहीं आए है।

आप चाहोगे तो भी आपको नरेंद्र मोदी के भारत में आपको रोजगार नहीं मिल सकता। क्योकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की, गलत जीएसटी लागू की। जो छोटे व्यापारी है उनको नोटबंदी और गलत जीएसटी से खत्म कर दिया। जो हमारी रोजगार की रीढ़ है उसको नरेंद्र मोदी ने तोड़ दिया। हमारे देश में 40 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। नरेंद्र मोदी चाहते है कि युवाओं को रोजगार नहीं मिले, जो दो-चार अरबपति है वो इस देश का पूरा धन उठाकर ले जाएं। हम आर्थिक अन्याय, सामाजिक अन्याय, आदिवासियों के खिलाफ अन्याय, किसानों के खिलाफ अन्याय के बारे में आपसे बात करना चाहते है, इस यात्रा के माध्यम से हम देश के सामने ये रखना चाहते है। हमें नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है।