Movie prime

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाज़त मांग रहे पूर्व मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन के वकील ने नई सरकार के विश्वास मत में पूर्व मुख्यमंत्री के शामिल होने के लिए ईडी कोर्ट में याचिका दायर की है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं। हेमंत सोरेन के वकील ने नई सरकार के विश्वास मत में पूर्व मुख्यमंत्री के शामिल होने के लिए ईडी कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में हेमंत ने कहा है कि 5 फरवरी को एक घंटे के लिए विधानसभा जाने की अनुमति दी जाए। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में ईडी की रिमांड पर हैं। PMLA की विशेष अदालत ने कल हेमंत सोरेन की 5 दिन की रिमांड ईडी को दी थी। विदित हो कि गुरुवार को भी हेमंत सोरेन कोर्ट में पेश किया गया था लेकिन उस दिन कोर्ट ने लंबी बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद हेमंत सोरेन को ईडी शनिवार को अपने कब्जे में लेगी। पांच दिनों की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

इसके साथ ही उनकी ओर से बिरसा मुंडा कोटवार में ही विशेष कैंप जेल में रहने का भी आवेदन दिया है। जिस पर कोर्ट ने अभी फैसला नहीं दिया है ।बताते चलें कि ईडी ने 31 जनवरी को देर रात जमीन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था। 1 फरवरी को कोर्ट में पेश किया था। 2 फरवरी को अदालत में 5 दिन की पूछताछ करने के लिए पुलिस रिमांड पर लेने की इजाजत दी है।