Movie prime

हैदराबाद जाने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे महागठबंधन के विधायक

विधायक रांची एयरपोर्ट से दो चार्टर्ड प्लेन से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद जाएंगे। तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।

राजभवन से चंपई सोरेन के बाहर निकलते ही झारखंड में सियासी हलचल तेज़ होती नज़र आ रही है। ऐसे में महागठबंधन के सभी विधायक एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी सत्ताधारी दल के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है। विधायक रांची एयरपोर्ट से दो चार्टर्ड प्लेन से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद जाएंगे। तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है और तकनीकी तौर पर फिलहाल कोई मुख्यमंत्री नहीं है। ऐसे में चर्चा है कि विधायकों की अवैध खरीद-फरोख्त से बचने के लिए अब झारखंड के सत्ताधारी पार्टी के सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है। चर्चा है कि इसके लिए 2 विशेष विमान बुक किये गए हैं। अभी सभी विधायक रांची के सर्किट हाउस में मौजूद हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद चंपाई सोरेन को विधायक दल का नेता बनाया गया है। चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया और 47 विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र भी सौंपा है।