Movie prime

शादी की 18वीं सालगिरह पर हेमंत और कल्पना की ED दफ्तर में हुई मुलाक़ात

शादी के 18 सालों में शायद पहली बार ऐसी परिस्तिथि बनी है कि दोनों को एक दूसरे से इस तरह मिले हैं। ईडी दफ्तर में हुई मुलाक़ात के दौरान सोरेन दंपत्ति भावुक नज़र आये।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की आज 18वीं सालगिरह है। आज प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में दोनों की मुलाक़ात हुई। शादी के 18 सालों में शायद पहली बार ऐसी परिस्तिथि बनी है कि दोनों को एक दूसरे से इस तरह मिले हैं। ईडी दफ्तर में हुई मुलाक़ात के दौरान सोरेन दंपत्ति भावुक नज़र आये। दोनों ने एक दूसरे को मजबूती के साथ खड़े रहने का मनोबल दिया। 

गौरतलब है कि, रांची जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 5 दिनों की रिमांड पर रखकर पूछताछ कर रही है। सालगिरह होने के कारण कल्पना सोरेन ने अपने पति से मिलने के लिए समय मांगा था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कल्पना सोरेन को सुबह 11 बजे से पहले एजेंसी कार्यालय आकर अपने पति से मिलने का निर्देश मिला था। जिसके बाद कल्पना सोरेन अपने पति से मिलने ईडी दफ्तर पहुंचीं और करीब 15 मिनट तक ईडी दफ्तर में हेमंत सोरेन के साथ मौजूद रहीं।

कल्पना सोरेन ने शादी की सालगिरह के मौके पर हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि झारखण्ड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमन्त जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया। उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा।

आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमन्त जी परिवार के बीच नहीं हैं। बच्चों के साथ नहीं हैं। विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे।

मैं एक वीर झारखण्डी योद्धा की जीवन साथी हूं। आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी। हेमन्त जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी।

~ कल्पना मुर्मू सोरेन