Movie prime

महागठबंधन के विधायकों को बेंगलुरु या हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी

 35 विधायकों को चार्टर प्लेन के जरिए रांची से हैदराबाद या बैंगलोर शिफ्ट करने की प्लानिंग की जा रही है. अगर आज राजभवन से आमंत्रण नहीं मिलता है तो इन विधायकों को शिफ्ट कर दिया जाएगा

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद झारखंड में सियासी हलचल तेज़ हो गयी है। हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय ने कहा कि, मामले की सुनवाई कल होगी। जिसके बाद, कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। इसी वजह से झारखंड हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका वापस ले ली गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की कल सुनवाई हो सकती है। 

बताते चलें कि, हेमंत सोरेन ने ED की हिरासत में कल राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद, चंपई सोरेन को महागठबंधन के विधायक दल का नेता चुना गया था। हालांकि, अब तक राजभवन से महागठबंधन को सरकार बनाने का कोई आमंत्रण नहीं आया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन के विधायकों को बेंगलुरु या हैदराबाद शिफ्ट किया जा सकता है। सर्किट हाउस में दो ट्रेवलर और एक बड़ी बस लगी होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि या तो राजभवन या एयरपोर्ट जा सकते हैं इससे पहले अगस्त 2022 में राजनीतिक संकट गहराने पर तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन खुद विधायकों के साथ बस में सवार होकर रायपुर शिफ्ट हुए थे।रांची में मौसम खराब होने के कारण कई फ्लाइट्स को रद्द किया गया है, या उन्हें रिशेड्यूल किया जा रहा। ऐसे में विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट करना मुश्किल लग रहा है।