Movie prime

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीए और उनके नौकर की रिमांड अवधि बढ़ी

झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके नौकर की रिमांड अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। दरअसल, कोर्ट में ईडी ने दोनो की रिमांड की मांग की थी, जिसे कोर्ट द्वारा स्वीकार कर लिया गया। ज्ञातव्य हो कि ईडी ने दोनों को मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।
गौरतलब है कि ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर को ईडी ने 16 घंटों की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने इन दोनों के ठिकाने पर छापेमारी कर 35 करोड़ से अधिक की राशि जब्त की थी।
गिरफ्तारी के बाद जब ईडी संजीव लाल को झारखंड सचिवालय में उसके कार्यालय कक्ष लेकर गई थी, तो ईडी ने वहां से भी 2 लाख रुपये जब्त किया था। ईडी ने कैश कांड में संजीव लाल की पत्नी से भी पूछताछ की है। आपको बता दें कि, संजीव लाल झारखंड प्रशासनिक सेवा का अधिकारी है और उसे झारखंड सरकार के कार्मिक विभाग ने निलंबित कर दिया है।
ईडी ने झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम को 14 मई को कैश कांड मामले की पूछताछ के लिए बुलाया है। संजीव लाल आलमगीर आलम का ही पीएस है, जिसके ठिकानों से ईडी ने करोड़ों की कैश बरामदगी की है। उसे ईडी के जोनल कार्यालय, रांची में पेश होने को कहा गया है। आपको बता दें कि, आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक हैं।