Movie prime

टेंडर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम समेत 9 लोगों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

टेंडर कमीशन से जुड़े मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री आलमगीर आलम और अन्य 9 लोगों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई है। इस मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल, जहांगीर आलम और निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम समेत सभी आरोपियों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएमएलए की विशेष कोर्ट में हुई।

ईडी ने पहली कार्रवाई 21 फरवरी 2023 को की थी, जब उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के तत्कालीन चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के कई स्थानों पर छापेमारी की थी। 23 फरवरी 2023 को वीरेंद्र राम को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उनके करीबी और सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

वीरेंद्र राम से पूछताछ के दौरान टेंडर कमीशन में शामिल अन्य लोगों की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर ईडी ने 6 मई 2024 को दूसरी बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान कई इंजीनियर, ठेकेदार, कॉन्ट्रेक्टर और पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के OSD संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। छापेमारी में 37 करोड़ से अधिक नकदी, डिजिटल उपकरण और दस्तावेज बरामद किए गए थे। 6 मई को संजीव लाल और जहांगीर आलम को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद 7 मई को गिरफ्तार किया गया था और 14 दिनों तक रिमांड पर पूछताछ की गई थी।

इस मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम को 15 मई को दो दिनों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था और 14 दिनों तक रिमांड पर रखा गया था। 30 मई को उन्हें पीएमएलए की विशेष कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। मामले में ईडी जल्द ही पीएमएलए की विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करेगी।