Movie prime

आतिशी शिक्षकों के मुद्दे को उठाकर 670 करोड़ रुपये के LNJP घोटाले से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं : वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार का लोक निर्माण विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है जबकि गैर-प्रदर्शनकारी स्वास्थ्य विभाग ने दिल्लीवासियों को पूरी तरह निराश कर दिया है। यह चौंकाने वाला है कि PWD और स्वास्थ्य विभाग ने दिल्लीवासियों को विफल कर दिया है, लेकिन संबंधित मंत्री गंदी राजनीति में लगे हुए हैं और उनके पास अपने विभाग के प्रदर्शन में सुधार के लिए समय नहीं है।

LNJP अस्पताल विस्तार की लागत वृद्धि घोटाला एक सुनियोजित घोटाला है जिसे तत्कालीन PWD मंत्री सत्येंद्र जैन ने योजना बनाई थी। LNJP अस्पताल का विस्तार स्टील आधारित संरचना है और हमारी जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि सत्येंद्र जैन ने एक निश्चित टेंडर देने के बजाय रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर दिया। रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर दिए जाने के परिणामस्वरूप, हर बार स्टील और अन्य निर्माण सामग्री की कीमतें बढ़ती हैं, तो दरें भी बढ़ जाती हैं।

सत्येंद्र जैन के बाद PWD मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और आतिशी इस घोटाले के बारे में पूरी तरह से जानते थे क्योंकि हर बार कीमत बढ़ने पर संबंधित फाइल PWD मंत्री के समक्ष रखी जाती थी। उसके बाद LNJP अस्पताल विस्तार की समाप्ति तिथि को बार-बार बढ़ाया गया ताकि लागत में और वृद्धि की जा सके। आतिशी को यह बताना चाहिए कि सत्येंद्र जैन ने अस्पताल के लिए रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर क्यों दिया और लागत बढ़ने के बावजूद समाप्ति तिथि को बढ़ाने की अनुमति क्यों दी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि यह आश्चर्यजनक है कि PWD कई कारणों से चर्चा में है, जिसमें जलभराव और अस्पताल की लागत वृद्धि शामिल है, लेकिन मंत्री आतिशी को इसकी कोई परवाह नहीं है। आतिशी अपने लोक निर्माण विभाग के 670 करोड़ रुपये के घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए शिक्षकों के तबादले के मुद्दे को उठा रही हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि एक ओर हम PWD के निर्माण घोटाले के बारे में सुनते हैं और दूसरी ओर हम सुनते हैं कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में एक तिहाई ऑपरेशन थिएटर खराब हैं। LNJP अस्पताल, जो आज चर्चा में है, के 7 में से 3 ऑपरेशन थिएटर खराब हैं। इसी तरह, दिल्ली सरकार के दो अन्य प्रमुख अस्पतालों GTB और DDU अस्पतालों में आधे ऑपरेशन थिएटर खराब हैं। मंत्री आतिशी को अपने PWD विभाग में भ्रष्टाचार के बारे में दिल्लीवासियों को जवाब देना चाहिए जबकि सौरभ भारद्वाज को बताना चाहिए कि ऑपरेशन थिएटर काम क्यों नहीं कर रहे हैं।