Movie prime
मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपनी पत्नी को गिफ्ट किया ताजमहल जैसा माकन
 

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल की तरह दिखने वाला घर बनाकर तोहफे में दिया है. ताजमहल की तरह दिखने वाले इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. वैसे बता दे ये घर बनाने में करीब तीन साल लग गया. इस घर की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इस घर में ताजमहल जैसी मीनारें भी हैं. 

Taj Mahal House

रिपोर्ट्स के अनुसार ये घर बुरहानपुर के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी पत्नी मंजूषा को तोहफे में दिया है. यह असली ताजमहल की तरह ही दिखने वाला 4 बेडरूम का घर है. इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. इस ताजमहल जैसे घर में असली ताजमहल की ही तरह मीनारें भी हैं. घर की फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना और फर्नीचर मुंबई के कारीगरों से तैयार करवाया गया है. यही नहीं, घर के अंदर और बाहर, इस तरह से लाइटिंग की गई है कि रात के अंधेरे में भी यह घर एकदम असली ताजमहल की तरह ही चमकता दिखाई देता है. 

Madhya Pradesh: बुरहानपुर में पति ने पत्नी के लिए बना दिया 'ताजमहल' जैसा घर, 3 साल में बनकर तैयार हुई प्यार की निशानी

दरअसल, बुरहानपुर के रहने वाले आनंद चौकसे को हमेशा इस बात की कसक रहती थी कि दुनिया भर में प्यार की निशानी के तौर पर मशहूर ताजमहल उनके शहर बुरहानपुर में क्यों नहीं है. वहीं अपनी कसक को दूर करने के लिए आनंद चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा ही एक घर बनाकर तोहफ में दिया.

लखनऊ: किसानों की महापंचायत जारी, राकेश टिकैत ने कहा- एमएसपी एक बड़ा सवाल- https://newshaat.com/national-news/lucknow-farmers-mahapanchayat-continues/cid5799936.htm