Movie prime

पीएम मोदी का तोहफा, रोजगार मेले में 51 हजार युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए कर्मचारियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र  बांटे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जिन अभ्यर्थियों को सरकारी सेवा के नियुक्ति पत्र मिले हैं उन सभी को बधाई। आप सभी ने कड़े परिश्रम के बाद ये सफलता हासिल की है. आपका चयन लाखों अभ्यर्थियों के बीच से किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस खास मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम के रूप में देश की आधी आबादी को बहुत बड़ी ताकत मिली है. 30 वर्षों से महिला आरक्षण बिल का विषय लंबित था वो अब रिकॉर्ड वोटों के साथ दोनों सदनों से पास हुआ है। ये निर्णय देश की नई संसद के पहले सत्र में हुआ, नई संसद में देश के नए भविष्य की शुरूआत हुई...भारत की बेटियां स्पेस से स्पॉट तक अनेक नए कीर्तिमान बना रही हैं।

बता दें कि देश भर से नई भर्तियों में चयनित होने वाले अभ्यर्थी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में कार्य करेंगे। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि आने वाले समय में रोजगार मेला रोजगार सृजन को लेकर अहम भूमिका निभाएगा। इतना ही नहीं रोजगार मेला युवाओं को के सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर भी प्रदान करेगा।