Movie prime
प्रियंका गांधी ने PM मोदी को लिखी चिठ्ठी, कहा- लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजनों को दिलाए न्याय
 

कृषि कानूनों की वापसी पर सियासत जारी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक तरफ केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है, वहीं दूसरी ओर प्रियंका ग़ांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर लखीमपुर खीरी कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की है. इतना ही नहीं प्रियंका ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की हैं. 

आपको बता दे कि प्रियंका गांधी ने अपनी चिठ्ठी में कहा, मैं लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजनों से मिली हूं. वे असहनीय पीड़ा में हैं. सभी परिवारों का कहना है कि वे सिर्फ अपने शहीद परिजनों के लिए न्याय चाहते हैं और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर बने रहते हुए उन्हें न्याय की कोई आस नहीं है. लखीमपुर किसान नरसंहार में अन्नदाताओं के साथ हुई क्रूरता को पूरे देश ने देखा. आपको यह जानकारी भी है कि किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलने का मुख्य आरोपी आपकी सरकार के केंद्रीय गृहराज्य मंत्री का बेटा है.

sxcdxc

उन्होंने आगे लिखा कि राजनीतिक दबाव के चलते इस मामले में यूपी सरकार ने शुरुआत से ही न्याय की आवाज को दबाने की कोशिश की है. सुप्रीम कोर्ट ने भी इस संदर्भ में कहा कि सरकार की मंशा देखकर लगता है कि सरकार किसी विशेष आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है.  वैसे आप अभी भी क़ातिलों का संरक्षण करने वालों के साथ खड़े हैं। यह किसान सत्याग्रह में शहीद 700 से अधिक किसानों का घोर अपमान होगा.

CM गहलोत ने स्वीकार किया 3 मंत्रियों का इस्तीफा, कैबिनेट में खाली हुए 12 पद- https://newshaat.com/national-news/cm-gehlot-accepts-resignation-of-3-ministers/cid5790514.htm