Movie prime
सैलून को गलत बाल काटना पड़ा महंगा, मॉडल को 2 करोड़ रुपए देना होगा मुआवजा
 

दिल्ली के एक सैलून को गलत तरीके से महिला के बाल काटना महंगा पड़ा. राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग ने सलून को उस महिला को 2 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है. सैलून को मुआवजे की राशि का भुगतान 8 हफ्ते यानी करीब दो महीने में करना है. इतना ही नहीं आयोग ने कहा कि, महिलाओं को अपने बालों का बहुत ख्याल रहता है और वे उनका ध्यान रखने के लिए काफी पैसे खर्च करती है. उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ी रहती हैं.

आपको बता दे कि जिस सैलून को मुआवजा देना पड़ा वो दिल्ली के एक होटल में स्थित है. जहां अप्रैल 2018 में आशना रॉय अपने बालों के ट्रीटमेंट के लिए गई थीं. वह ‘हेयर प्रोडक्ट’ की मॉडल थी और उन्होंने कई बड़े ‘हेयर-केयर ब्रांड’ के लिए मॉडलिंग की थी. लेकिन सैलून ने उनके निर्देश से उलट बाल काटने के कारण उसे अपने काम से हाथ धोना पड़ा. इतना ही नहीं उसे आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा, जिससे उनका रहन-सहन तो बदला ही टॉप मॉडल बनने का सपना भी टूट गया.  

वहीं दूसरी ओर आशना रॉय कहती है कि, मैंने सैलून में साफ तौर पर बालों को आगे से लंबे रखने और पीछे से बालों को चार इंच काटने को कहा था. लेकिन हेयरड्रेसर ने ने अपनी मर्जी से महज चार इंच बाल छोड़कर उसके लंबे बालों को पूरी तरह से काट दिया. वहीं जब आशना ने इसकी शिकायत मैनेजर से की तो उन्होंने नि:शुल्क हेयर ट्रीटमेंट की पेशकश की. आशना का दावा है कि इस दौरान केमिकल से उसके बालों को स्थाई नुकसान हुआ. जिसे लेकर वो राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग पहुंची और तीन करोड़ रुपये मुआवजा दिलाने का अनुरोध किया. लेकिन इसी मामले में आयोग ने आदेश दिया कि शिकायतकर्ता को दो करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए.