Movie prime

स्वास्थ्य से लेकर सम्पत्ति तक के इंश्योरेंस कवर करता है यह बीमा, जानें आवेदन की प्रक्रिया

लोग अक्सर अपनी ज़िंदगी के लिये अलग-अलग तरह के बीमा कराते हैं, जैसे स्वास्थय के लिये अलग बीमा, संपत्ति के लिये अलग बीमा, ज़िन्दगी के लिये अलग बीमा इत्यादि। लेकिन अब इन सब के लिये अलग-अलग बीमा कराने की ज़रूरत नहीं है। दरअसल IRDAI द्वारा जारी निरेदशानुसार, लोगों को अब एक  ही बीमा में तीनों बीमा का लाभ मिलेगा। ऐसे में अब 

इस नाम से शुरू की जाएगी बीमा
दरअसल IRDAI ने बीमा को लेकर हैदराबाद में बीमा कंपनियों के साथ मीटिंग की थी जिसमे कुछ जरूरी चीजों पर चर्चा की गई इसके साथ ही बीमा को लेकर भी यह बात रखा गया है की लोगों को एक ही बीमा में अनेक प्रकार के बीमा का लाभ दिया जाएगा जिसमे इस बीमा का नाम बीमा विस्तार रखा जा सकता है जिसके प्रीमियम की राशि को 1500 रुपए के आस पास रखा जाएगा ।

1500 रुपए के प्रीमियम को अलग-अलग कवर में बाटा जाएगा
बीमा विस्तार की शुरुआत की जाती है तो इस 1500 रुपए में लाइफ कवर के लिए 800 रुपए का प्रीमियम, हेल्थ कवर के लिए 500 रुपए का प्रीमियम, एक्सीडेंट के लिए 100 रुपए का प्रीमियम और प्रॉपर्टी के इंश्योरेंस के लिए 100 रुपए का प्रीमियम जोड़ा जाएगा जिसमे लाइफ कवर से लेकर पर्सनल एक्सीडेंट के मामले में 2 लाख रुपए तक के बीमा का लाभ दिया जा सकता है और हॉस्पिटल कैश के नाम से हेल्थ कवर का भी लाभ दिया जाएगा ।

बीमा के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म की भी शुरुआत की गई थी
IRDAI के चीफ की अध्यक्षता में इस बीमा के बारे में सभी जानकारी को पेश किया गया था जिसे लाने की तैयारी की जा रही है और इस पॉलिसी को बेचने वाले व्यक्ति को 10 फीसदी कमीशन का भी लाभ दिया जाएगा इसके साथ ही बीमा के लिए बीमा क्लैम नामक डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की गई थी जिसमें पॉलिसी खरीदने, बेचने और क्लैम करने का काम किया जाता है इस सुविधा को ग्राहकों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जाता है ।