Movie prime

आज शाम 8 बजे से इंडो नेपाल बॉर्डर 72 घंटे तक के लिए हो जाएगा सील

 

आज शाम 8 बजे से इंडो नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। बॉर्डर पर अगले 72 घंटे तक आने जाने पर बिल्कुल प्रतिबंध रहेगा. ऐसा पड़ोसी देश नेपाल में हो रहे चुनाव को देखते हुए दोनों देशों के अधिकारियों ने लिया है. वैसे नेपाल में मतदान पूरा होने के बाद 20 नवंबर की आधी रात को बॉर्डर खोल दिया जाएगा.

Security tightened on India Nepal Boarder to curb Cross boarder Crime and  Smuggling - इंडो-नेपाल बॉर्डर: क्रॉस बॉर्डर अपराधियों व तस्करों पर कसेगा  लगाम, रिश्ते होंगे और प्रगाढ़ ...

बता दें नेपाल में 20 नवंबर रविवार को एक साथ विभिन्न पदों के लिए मतदान की तिथि निर्धारित की गई है. नेपाल प्रशासन की ओर से मिली सूचना के अनुसार सीमा को 72 घंटे पहले पूर्णरूप से बंद कर दिया जाएगा. सुरक्षा एजेंसियां सीमाई क्षेत्र में चौकन्ना हैं. एक दूसरे देश में आवाजाही करने वालों पर निगाह रखी जा रही है. संदिग्ध होने पर पूछताछ के बाद ही जाने दिया जा रहा है. भारत व नेपाल दोनों देश की खुफिया एजेंसी सीमाई क्षेत्र में सक्रिय हैं.

वैसे नेपाल में होने वाले स्थानीय चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष, भय रहित तथा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सीमा क्षेत्र में भारतीय सुरक्षा अधिकारी भी सहयोग कर रहे हैं. निर्वाचन के समय सीमा क्षेत्र से अवैध हथियार की आपूर्ति होने की आंशका को देखते हुए सीमा क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है.

अगले 72 घंटे तक आवाजाही पर रहेगा प्रतिबंध, नेपाल में हो रहे चुनाव को लेकर  लिया गया फैसला | Indo-Nepal border will be sealed at 8 pm today, Don't know  when the