Movie prime
राजद विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म
 

बिहार के मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है. अनंत सिंह के घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद विधानसभा ने गुरुवार को उनकी विधायकी समाप्त किए जाने की अधिसूचना जारी कर दी. 

mokama rjd mla anant singh membership of bihar assembly ended ans | Bihar  News : मोकामा के राजद विधायक अनंत सिंह की विधानसभा की सदस्या खत्म, घर से  बरामद हुए थे कई हथियार

अधिसूचना में कहा गया कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-8 और संविधान के अनुच्छेद 191 (1) (ई) के प्रावधानों के तहत अनंत सिंह को कनविक्शन की तिथि 21 जून के प्रभाव से बिहार विधान सभा की सदस्यता से निरर्हित किया जाता है. आर्म्स एक्ट के मामले में कोर्ट ने 14 जून को ही उन्हें दोषी करार दिया था.

वैसे अनंत सिंह की विधायकी जाने से राजद विधायकों की संख्या 79 हो गई है। 15 दिन पहले ही एआईएमआईएम के 4 विधायकों को राजद मे शामिल हो जाने से राजद विधायकों की संख्या 76 से 80 हुई थी. पर सजायाफ्ता अनंत सिंह की सदस्यता जाते ही विधानसभा में राजद की संख्या कम हो गई है. वैसे अब भी विधायकों की संख्या के लिहाज से राजद सबसे बड़ी पार्टी है.

 Tejashwi Yadav: Know What RJD Leaders Shyam Rajak And Shakti Yadav Said  About Tejashwi Yadav's Speech In Front Of PM Ann | Tejashwi Yadav: इस लिए  PM के सामने भाषण के दौरान