Movie prime

विजय कुमार सिन्हा ने कहा- नीतीश कुमार की नियत साफ़ नहीं

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बीते दिन बिहार सरकार के शराबबंदी पर एक बड़ा सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि बिहार सरकार को गुजरात के तर्ज पर शराबबंदी करनी चाहिए, लोगों को यहां पर शराब पीने का परमिट देना चाहिए. उनके इस बयान पर बिहार की सियासत गरमा चुकी है. मांझी के बयान पर अब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

Bihar: Vijay Kumar Sinha resigns as the Speaker of the assembly | Mint

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मांझी जी के इस बात के बाद सरकार को यह सोचना चाहिए की उनकी पुलिस महकमा कर क्या रही है यह तो उनकी नाकामी है. राज्य सरकार को यह सोचना चाहिए की हमारी योजना में कहां कमी रह गई है और इसके साथ उसे दूर करने पर ध्यान देना चाहिए. इसको लेकर वो लिमिट करें या सिमिति करें यह उनकी सोच है. हमारा कहना यह है कि, पूर्ण शराबबंदी के लिए अपने आप को सगज करना होता है, नियत साफ़ रखना होता है. लेकिन, आप तो अवैध शराब का कोरोबार करने वाले को अपना प्रत्याशी बनाते हैं. जो गरीब परिवार के लोग गलती से शराब पी लेते हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाता है. अब यह साफ़ है कि सीएम का नियत साफ़ नहीं है, इसी कारण यह गड़बड़ हो रहा है.

आगे विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि, नीतीश कुमार के साथ शामिल लोग ही यह मान रहे हैं कि शराबबंदी फेल हैं तो फिर झूठा नाटक क्यों कर रहे हैं। भाजपा के लोग तो हमेशा से शराबबंदी के पक्ष में रही है. आप हमेशा से नशाबंदी के पक्ष में रहे हैं फिर आप घूम कर शराबबंदी पर क्यों आ जाते हैं. 

बिहारः स्पीकर ने इस्तीफे से किया इनकार तो डिप्टी स्पीकर का वार, BJP और JDU  में आर-पार - assembly session speaker vijay kumar sinha bjp maheshwar  hazari jdu nitish kumar ntc -