Movie prime

सारण में तीन बूथों पर कब्जे का आरोप, चुनाव आयोग में राजीव प्रताप रूडी ने की शिकायत

 

बिहार के सारण लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत सोमवार को मतदान हुआ। इस बीच तीन मतदान केदों पर बूथ कैपचरिंग की कोशिश शिकायत मिलीं। बीजेपी के प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने इसके लिए लिखित शिकायत भी की है। बीजेपी उम्मीदवार ने राजद के कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग की कोशिश और कैप्चरिंग की नियत से मतदाताओं को डराने धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत ऑब्जरवर से करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

राजीव प्रताप रूडी की शिकायत के मुताबिक अमनौर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 12, 13 और 14 पर वोट डालने पहुंचे लोगों को धमकाया गया। उनपर एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया गया। बात नहीं मानने पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। राजीव प्रताप रूडी ने सारण विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह पर बूथ कैपचरिंग की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने ऑब्जर्वर को लिखित शिकायत देकर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की । शिकायत मिलने पर जांच की कार्रवाई शुरू हो गई है। शिकायत सामने आने के बाद शैलेंद्र प्रताप मौके से निकल गए। उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

इससे पहले सारण में अन्य मतदान केंद्रों पर छिटपुट वारदातें हुईं। रिविलगंज के सेंगर टोला मतदान केंद्र के बाहर दो दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए। एक पक्ष में मतदान के लिए दबाव को लेकर हुई बहस के बाद पथराव भी हुआ। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। उधर,रिविलगंज के गोरेया छपरा बूथ संख्या 56 पर ईवीएम में आई खराबी के कारण समय से मतदान शुरू नहीं हुआ। इसको लेकर मतदाता आक्रोशित हैं। मढौरा के बूथ न 66 व 75 पर कुछ देर के लिए ईवीएम खराब हुई जिसे तुरंत ठीक कर लिया गया। मढौरा के बूथ न 80 पर 10 लोगों का नाम गायब पाया गया जिस कारण वोटर वोटिंग से वंचित रह गए।