Movie prime

बिहार में होने वाला है बड़ा खेला! नीतीश ने आज बुलाई NDA विधायक दल की बैठक

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बुधवार को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इसमें सीएम नीतीश के अलावा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी एवं विजय सिन्हा मौजूद रहेंगे. बीजेपी-जेडीयू और HAM के सभी विधायक एवं एमएलसी को इस बैठक में शामिल रहने को कहा गया है. यह बैठक शाम में आयोजित होगी. इसमें मौजूदा राजनीतिक हालात और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. महागठबंधन के विधायकों के पाला बदलने के बीच एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाए जाने से सियासी पारा गर्मा गया है. चर्चा है कि बिहार में फिर कुछ बड़ा सियासी घटनाक्रम हो सकता है.

बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद अभी तक नीतीश कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है. हालांकि, यह ऐसा काम है जिसके लिए विधायक दल की बैठक बुलाने की जरूरत नहीं है. ये काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद सहयोगी दलों के नेताओं से बात करके खुद ही करते रहे हैं. अगले महीने बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होने हैं. विधायक दल की बैठक में इस मुद्दे पर रणनीति जरूर बनाई जा सकती है.

दूसरी ओर, बिहार महागठबंधन में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद से अब तक महागठबंधन के 6 विधायक पाला बदलकर सत्ताधारी गठबंधन के साथ आ चुके हैं. इनमें आरजेडी के चार और कांग्रेस के दो एमएलए शामिल हैं. पिछले दिनों विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान आरजेडी के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. अब बीते मंगलवार को आरजेडी और कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी के खेमे में शामिल हो गए.

 सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि महागठबंधन के आधा दर्जन और विधायक पाला बदलकर बीजेपी के साथ जा सकते हैं. सबसे ज्यादा कांग्रेस के विधायकों के पाला बदलने की चर्चा है.